Get Instant Personal Loan Without Income Proof in Hindi

 

इंस्टेंट पर्सनल लोन

पर्सनल लोन की परिभाषा क्या है?

एक व्यक्तिगत ऋण एक वित्तीय साधन है; जो किसी व्यक्ति को उसकी तत्काल वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए; संपत्ति प्राप्त करने में समर्थन करता है; जो चरित्र में व्यक्तिगत हैं। व्यक्तिगत क्रेडिट अक्सर इस तरह के शादी की फीस, घर के जीर्णोद्धार, एक नया अनुभव, या यहां तक कि एक महत्वपूर्ण चिकित्सा खर्च को कवर करने के रूप में अस्थाई जरूरतों निधि के लिए उपयोग किया जाता है ।

लोगों के लिए व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए कई कारण हो सकते हैं जो तत्काल वित्तीय अवसरों में मदद करने का वादा करते हैं। एक व्यक्तिगत अग्रिम की प्रमुख विशेषता यह है कि उसे उधारकर्ता को कोई गारंटी या सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है.

अच्छी खबर यह है कि इंस्टेंट पर्सनल लोन सबूत के एक यूनतम स्तर की आवश्यकता है, और समर्थन प्रक्रिया जल्दी है, धीमी गति से नहीं है ।

इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त करने की प्रक्रियाएं?

अपनी आवश्यकता को समझें यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि आपको क्या चाहिए और आपको इसे कितना प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। अगर यह शादी है, तो 15 लाख रुपये का भुगतान करने की उम्मीद करें, और अगर यह एक विदेशी यात्रा है, तो 3 लाख रुपये का भुगतान करने की उम्मीद है। इसलिए, ऋण के लिए आवेदन करने से पहले, पहला कदम यह पता लगाना है कि आपको क्या चाहिए।

इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिएअपनी ऋण पात्रता की जांच करें                

राशि की गणना करने के बाद, आपको यह देखना होगा कि क्या आप योग्य हैं. कुछ मापदंड एक बैंक से अगले तक अलग होते हैं । आप अपनी आवश्यकताओं के आधार पर किसी वित्तीय संस्थान की पात्रता की जांच करते हैं। हर ऋणदाता की कुछ बुनियादी शर्तें होती हैं, जैसे नौकरी की स्थिति । अनुभाग पात्रता मानदंडों का अधिक व्यापक ज्ञान प्रदान करता है।

मासिक आधार पर किस्त भुगतान की गणना करें

ऑनलाइन उपलब्ध ईएमआई कैलकुलेटर की एक किस्म का उपयोग कर मासिक ऋण चुकौती की गणना करें। ऋण की अवधि को फिट करने के लिए ब्याज दरों को मासिक आधार पर समायोजित किया जाना चाहिए।

बैंक से संपर्क करें

राशि स्थापित करने, बैंकों का मूल्यांकन करने और सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई को इकट्ठा करने के बाद आप ऑनलाइन या व्यक्ति में व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इंस्टेंट पर्सनल लोन प्रस्तुत किए जाने वाले दस्तावेज

पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते समय इनकम प्रूफ, बैंक स्टेटमेंट, सैलरी स्टब्स और अन्य महत्वपूर्ण कागजात बैंक को जरूर पेश किए जाने चाहिए। इन दस्तावेजों की एक प्रति पेश करना जरूरी है। निम्नलिखित अनुभाग इन दस्तावेजों में गहराई से विशद जानकारी देता है।

You Must Read It Low EMI Personal Loan Kaise Lein

इंस्टेंट पर्सनल लोन पात्रता

पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित न्यूनतम आवश्यकताएं हैं:

  ऋण आवेदन के समय, उम्मीदवार की उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए; आवेदक की शुद्ध मासिक आय 15,000 रुपये और 25,000 रुपये के बीच होनी चाहिए; (यह बैंकों के बीच कुछ भिन्न हो सकती है)। कम से कम 750 के सिबिल स्कोर की आवश्यकता होती है।

  आवेदक ने वर्तमान संगठन में उन वर्षों में से न्यूनतम दो वर्ष और कम से एक के लिए काम किया होगा ।  निजी और सार्वजनिक कंपनियों के साथ-साथ संघीय, राज्य और स्थानीय सरकारों के कर्मचारी आवेदन करने के पात्र हैं ।

 यदि किराए पर लिया जाता है, तो न्यूनतम एक वर्ष के लिए वर्तमान निवास पर रहना चाहिए (इनमें से कुछ मानदंड बदल सकते हैं)।  बैंक से बैंक) ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी कैलकुलेटर हैं जो आपको यह पता लगाने में मदद कर सकते हैं कि अगर आप लोन के लिए क्वालीफाई करते हैं ।

You May Also Like Apply Instant Loan BOB(Bank Of Baroda)

पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

निजी ऋण के लिए उपयोग करने के कई तरीकों को वर्ग मापते हैं:

 1. ऋण आवेदन विधि ऑन-लाइन यदि निजी ऋण किसी के पास मौद्रिक निवेशक के साथ मौजूदा संबंध है; तो वह अपने इंटरनेट बैंकिंग खाते के माध्यम से; निजी ऋण के लिए आवेदन करेगा और संभवतः पूर्व-अनुमोदन के लिए पात्र होगा; विभिन्न ग्राहकों के लिए, वे नीचे उल्लिखित चरणों का पालन करके ऑन-लाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर पाएंगे

निजी ऋण के लिए आवेदन करेंगे: मौद्रिक निवेशक की वेब साइट पर जाएं; ऋण अनुभाग के तहत, व्यक्तिगत ऋण का विकल्प चुनें; ‘अब लागू करें’ संभावना पर क्लिक करें; लोन फॉर्म के भीतर मुख्य बिंदुओं को दर्ज करें और इसे बैंक में जमा करें; बैंक किसी की पात्रता का आकलन कर सकता है; और निर्दिष्ट केवाईसी दस्तावेजों और वित्तीय लाभ दस्तावेजों को प्रस्तुत करने के लिए अनुरोध कर सकता है; यदि कोई पात्र पाया जाता है, तो बैंक किसी के चेकिंग खाते में; ऋण की मात्रा का भुगतान कर सकता है, जैसा कि फॉर्म के भीतर उल्लेख किया गया है ।

Click Here To know more Instant Personal Loan

 2. नीचे सूचीबद्ध ऋण आवेदन ऑफलाइन यह है कि एक निजी लो के लिए आवेदन करने की विधि …

About naveenduhan

Check Also

PFA Full Form in Mail | पीएफए की फुल फॉर्म क्या है?

दोस्तों, अगर आप इन्टरनेट का उपयोग करते हैं तो आप Email के बारे में भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.